Home मुख्य समाचार महाराष्ट्र: बड़ी लापरवाही, 8 दिन तक कोरोना मरीज की लाश अस्पताल के...

महाराष्ट्र: बड़ी लापरवाही, 8 दिन तक कोरोना मरीज की लाश अस्पताल के बाथरुम में ही पड़ी रही

[

महाराष्ट्र (Coronavirus in Maharashtra) के जलगांव सिविल अस्पताल (Jalgaon Civil Hospital) में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां कोरोना पॉजिटिव 80 साल की महिला की लाश अस्पताल के बाथरूम में मिली है, जो कि 2 जून से लापता थी।

Edited By Sujeet Upadhyay | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

जलगांव सिविल अस्पताल
हाइलाइट्स

  • महाराष्ट्र के जलगांव सिविल अस्पताल में बड़ी लापरवाही आई सामने
  • एक जून को कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला दो जून को अस्पताल से लापता
  • बुधवार सुबह अस्पताल के बाथरूम में ही पड़ी मिली लापता महिला की लाश
  • महाराष्ट्र के भुसावल की रहने वाली थी महिला

मुंबई

कोरोना वायरस का संक्रमण महाराष्ट्र (Coronavirus in Maharashtra) में भयावह रूप ले चुका है। इसी बीच महाराष्ट्र के जलगांव सिविल अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां कोरोना पॉजिटिव 80 साल की महिला की लाश अस्पताल के बाथरूम में मिली है, जो कि 2 जून से लापता थी। अस्पताल के मुताबिक, एक जून को महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अगले दिन 2 जून को खबर आती है की वो (महिला) लापता हो गई हैं। पुलिस में महिला की मिसिंग रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है। वहीं अब अस्पताल में शव मिलने से हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक, जलगांव सिविल अस्पताल (जेसीएच) के अधिकारियों और परिवार ने पुलिस को महिला के दो जून से लापता होने की सूचना दी थी। जिलापेठ पुलिस स्टेशन में वरिष्ठ निरीक्षक अकबर पटेल ने बताया कि इसके बाद, हमने भुसावल में पूरी जांच की, रिश्तेदारों की मौजूदगी में सभी रोगियों के रजिस्टर, सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और फिर 6 जून को शिकायत दर्ज की गई। बुजुर्ग महिला 27 मई को कोरोना पॉजिटिवि पाई गई थी और जेसीएच में शिफ्ट होने से पहले उसे दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और जांच के लिए पुलिस टीमों को वहां भेजा गया था।

महिला को 2 जून तक वार्ड में देखा गया था

जेसीएच अधिकारियों ने पुष्टि की है कि महिला को 2 जून तक वार्ड में देखा गया था, जिसके बाद उसका पता नहीं चला था। पटेल ने कहा कि आखिरकार, आज अस्पताल के शौचालयों में से एक से काफी दुगंर्ध आ रही थी और हमें वहां महिला का शव मिला। हमने सभी परिवारों को सूचना दी।

मामले में करेंगे कार्रवाई: जलगांव डीएम

अविनाश डांगे, डीएम, जलगांव का कहना है कि यह काफी गंभीर मामला है। यह बड़ी लापरवाई है। अस्पताल के बाथरूम दिन में 2 से 3 बार साफ किए जाते थे। ऐसे में किसी ने बाथरूम में में महिला को कैसे नहीं देखा। हम इस मामले पर कड़ी कार्यवाई करेंगे।

महिला के पोते ने सीएम उद्धव से की गुहार

एक वीडियो संदेश में, महिला के दुखी पोते ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपील की है कि वह इस घटना की जांच का आदेश दें और दोषी पाए जाने वालों को दंडित करें। पिछले तीन दिनों में लापता कोरोना संक्रमित मरीज के मृत पाए जाने का यह दूसरा दर्ज मामला है, जो राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों को परेशान कर रहा है।

कैंसर सर्जन से जानिए, कोरोना पर अब आगे क्या होगा?कैंसर सर्जन से जानिए, कोरोना पर अब आगे क्या होगा?भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लॉकडाउन के बावजूद तेजी से बढ़ रहे वायरस को रोकने के लिए अब क्या रास्ता है? आम लोगों को अब क्या करना चाहिए और क्या कोरोना से हम कुछ ज्यादा ही डर रहे हैं? ऐसे तमाम सवाल इस वक्त लोगों के मन में हैं। नवभारत टाइम्स के रिपोर्टर राजेश चौधरी ने इस मसले पर जाने माने कैंसर सर्जन अंशुमान कुमार से विस्तार से बात की है। देखिए ये खास इंटरव्यू

अहमदाबाद के Covid अस्पताल में भी हुआ था कुछ ऐसा

बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद सिविल अस्पताल में भी मई के महीने में कुछ इसी तरह का मामला सामने आया था। अस्पताल में भर्ती एक कैंसर मरीज की मौत के पांच दिन बाद भी उसके घरवालों को कोई सूचना नहीं दी गई थी। ये हाल तब था जब उस मरीज के घरवाले हर रोज आकर अस्पताल में मरीज की तबीयत के बारे में पूछते थे। कैंसर मरीज के परिजनों ने सिविल अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया था कि उन्हें मरीज के बारे में तब पता चला जब उसका शव अस्पताल के मुर्दाघर में रखा मिला। 54 वर्षीय मृतक पोरबंदर का रहने वाला था।

Web Title corona patient died in jalgaon maharashtra hospital toilet body found 8 days later(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

राजस्थान विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर गवर्नर-CM के बीच कैसे सुलझा गतिरोध

[राज्यपाल के साथ खींचतान के बीच अशोक गहलोत ने ऐसे की बाज़ी अपने नाम. (फाइल फोटो)जयपुर: राजस्थान की अशोक...

मेरा स्पर्म काउंट जीरो है, मैं क्या करूं?

सवाल: मुझे इरेक्शन होता है। सहवास में भी कोई समस्या नहीं है, लेकिन मेरा स्पर्म काउंट जीरो है। मैं क्या करूं?

Rajasthan political crisis : जानिए गहलोत के लापता सात मंत्री और पांच विधायक कब पहुंचेंगे जैसलमेर

[राजस्थान के सियासी (Rajasthan crisis) घमासान में रोज नए सस्पेंस सामने आ रहे हैं। जहां विधायकों की बाड़ाबंदी को शिफ्ट (ashok gehlot rajasthan...

सुशांत की फिल्म देखने के बाद 7वीं की स्टूडेंट ने किया सुसाइड, छोड़ा ये नोट

,(a=t.createElement(n)).async=!0,a.src="https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js",(f=t.getElementsByTagName(n)).parentNode.insertBefore(a,f))}(window,document,"script"),fbq("init","465285137611514"),fbq("track","PageView"),fbq('track', 'ViewContent'); Source link

TBSE Tripura Madhyamik 10th Result 2020: त्रिपुरा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे ऑनलाइन और ऑफलाइन चेक करें अपने नंबर

[ TBSE Tripura Board Madhyamik 10th Result 2020: त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE), राज्य मध्यमिक 10वीं के नए सिलेबस के परिणाम जारी कर दिए...

दिल्ली मेट्रो 169 दिन बाद आज से फिर शुरू होगी, शुरुआत सिर्फ एक रूट से

[दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सात सितंबर से शुरू होंगी. इसके लिए तैयारियां जारी हैं.नई दिल्ली: दिल्ली की लाइफलाइन मानी जाने वाली दिल्ली मेट्रो...