Home मुख्य समाचार अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है

अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है

[

  • कोरोना के मसले पर अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • दिल्ली में तेजी से फैलने वाला है कोरोना वायरस: CM

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात की. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल मेरा कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ और रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मैं पिछले दो दिन से कमरे में बंद था. दिल्ली में आज 31 हजार कोरोना के केस हैं, जिनमें से 12 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. केजरीवाल ने माना कि दिल्ली में बहुत तेजी से कोरोना फैलने वाला है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 18 हजार लोगों का इलाज जारी है, इनमें 15 हजार लोग अपने घरों में हैं. सीएम ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है, 15 जून को 44 हजार केस हो जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 जुलाई तक हमें 80 हजार बेड की जरूरत पड़ेगी.

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस लड़ाई को अब जन आंदोलन बनाना होगा, मास्क पहनना होगा, हाथ धोने होंगे और सोशल डिस्टेंसिंग करनी होगी. खुद भी ये पालन करना है और दूसरे से भी करवाना है. हमारी सरकार ने फैसला लिया था कि दिल्ली में सिर्फ दिल्ली के ही लोगों का इलाज होगा. लेकिन अब उपराज्यपाल और केंद्र सरकार के फैसले को लागू किया जाएगा, इसपर कोई लड़ाई नहीं की जाएगी.

‘..मैं खुद सड़कों पर उतरूंगा’

मुख्यमंत्री ने कहा कि जितने बेड हमें दिल्ली वालों के लिए चाहिए, उतने ही हमें बाहर से आने वालों के लिए चाहिए. यानी अगर दिल्ली में 33 हजार बेड की जरूरत होगी, तो बाहर से आने वालों के लिए मिलाकर कुल 65 हजार बेड की जरूरत होगी. कल-परसों से मैं जमीन पर उतरूंगा, स्टेडियम-बैंकट हॉल को इसके लिए तैयार करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं पड़ोसी राज्यों से अपील करता हूं कि वो भी अपने यहां सुविधाएं बढ़ाएं. मीडिया रोज हमें कमियां बता रहा है और ऐप में भी कमी बताई गई, लेकिन हम लगातार इन्हें दूर कर रहे हैं. CM ने बताया कि दिल्ली में एक हफ्ते में 1900 लोगों को अस्पताल में बेड मिला, अभी भी 4200 बेड खाली हैं. करीब दो सौ लोगों को काफी मुश्किलें भी उठानी पड़ीं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये समय राजनीति करने का नहीं है, आपस में लड़ने का नहीं है. अगर हम लड़ते रहे तो कोरोना जीत जाएगा, आम आदमी क्या सोच रहा होगा कि ये आपस में ही लड़ रहे हैं और लोगों की चिंता नहीं है.

दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और कुल केस की संख्या 31 हजार के पार चली गई है. दूसरी ओर अब दिल्ली में बेड और अस्पताल में व्यवस्था को लेकर संकट खड़ा हो गया है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बता दें कि बीते दिन मनीष सिसोदिया ने कहा था कि अगर दिल्ली में कोरोना के केस की यही रफ्तार रहती है तो जुलाई के अंत के साढ़े पांच लाख मामले हो सकते हैं. जबकि करीब 80 हजार बेड की जरूरत होगी, जो कि अभी सिर्फ 8 हजार के करीब ही हैं.

दिल्ली में जारी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 1366 मामले, अबतक 905 की मौत

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Rajasthan political crisis : जानिए गहलोत के लापता सात मंत्री और पांच विधायक कब पहुंचेंगे जैसलमेर

[राजस्थान के सियासी (Rajasthan crisis) घमासान में रोज नए सस्पेंस सामने आ रहे हैं। जहां विधायकों की बाड़ाबंदी को शिफ्ट (ashok gehlot rajasthan...

सरकार ने तब्‍लीगी जमात से जुड़े 2200 विदेशी नागरिकों की भारत यात्रा पर 10 साल के लिए प्रतिबंध लगाया

[ Publish Date:Thu, 04 Jun 2020 05:58 PM (IST) नई दिल्‍ली, एएनआइ।  केंद्र सरकार ने तब्‍लीगी जमात की गतिविधियों में शामिल होने के कारण...

HPBOSE 10th Result 2020 Live Updates: बोर्ड ने दी जानकारी, 4.15 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

; if (d.getElementById(id)) return; js = d.createElement(s); js.id = id; js.async=true; is_fb_sdk=true; js.src="https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v3.2&appId=1652954484952398&autoLogAppEvents=1"; fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs); }(document, 'script', 'facebook-jssdk')); } //comment...

खास है Oxford University की Coronavirus Vaccine, देगी ‘दोहरा सुरक्षा कवच’

[Oxford University Coronavirus Vaccine: ऑक्सफर्ड यूनवर्सिटी की कोरोना वायरस वैक्सीन बाकी वैक्सीन के मुकाबले ज्यादा असरदार हो सकती है। दरअसल, इंसानों पर हुए...

india china standoff : बॉर्डर पर चीन भेज रहा मार्शल आर्ट ट्रेनर, भारतीय सेना के ‘घातक’ पहले से तैयार

[हाइलाइट्सचीनी मीडिया के मुताबिक सैनिकों की ट्रेनिंग के लिए भेजे हैं ट्रेनर15 जून से पहले भी किए थे मार्शल आर्ट में माहिर लड़ाके...