Home मुख्य समाचार अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है

अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है

[

  • कोरोना के मसले पर अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • दिल्ली में तेजी से फैलने वाला है कोरोना वायरस: CM

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात की. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल मेरा कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ और रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मैं पिछले दो दिन से कमरे में बंद था. दिल्ली में आज 31 हजार कोरोना के केस हैं, जिनमें से 12 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. केजरीवाल ने माना कि दिल्ली में बहुत तेजी से कोरोना फैलने वाला है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 18 हजार लोगों का इलाज जारी है, इनमें 15 हजार लोग अपने घरों में हैं. सीएम ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है, 15 जून को 44 हजार केस हो जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 जुलाई तक हमें 80 हजार बेड की जरूरत पड़ेगी.

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस लड़ाई को अब जन आंदोलन बनाना होगा, मास्क पहनना होगा, हाथ धोने होंगे और सोशल डिस्टेंसिंग करनी होगी. खुद भी ये पालन करना है और दूसरे से भी करवाना है. हमारी सरकार ने फैसला लिया था कि दिल्ली में सिर्फ दिल्ली के ही लोगों का इलाज होगा. लेकिन अब उपराज्यपाल और केंद्र सरकार के फैसले को लागू किया जाएगा, इसपर कोई लड़ाई नहीं की जाएगी.

‘..मैं खुद सड़कों पर उतरूंगा’

मुख्यमंत्री ने कहा कि जितने बेड हमें दिल्ली वालों के लिए चाहिए, उतने ही हमें बाहर से आने वालों के लिए चाहिए. यानी अगर दिल्ली में 33 हजार बेड की जरूरत होगी, तो बाहर से आने वालों के लिए मिलाकर कुल 65 हजार बेड की जरूरत होगी. कल-परसों से मैं जमीन पर उतरूंगा, स्टेडियम-बैंकट हॉल को इसके लिए तैयार करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं पड़ोसी राज्यों से अपील करता हूं कि वो भी अपने यहां सुविधाएं बढ़ाएं. मीडिया रोज हमें कमियां बता रहा है और ऐप में भी कमी बताई गई, लेकिन हम लगातार इन्हें दूर कर रहे हैं. CM ने बताया कि दिल्ली में एक हफ्ते में 1900 लोगों को अस्पताल में बेड मिला, अभी भी 4200 बेड खाली हैं. करीब दो सौ लोगों को काफी मुश्किलें भी उठानी पड़ीं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये समय राजनीति करने का नहीं है, आपस में लड़ने का नहीं है. अगर हम लड़ते रहे तो कोरोना जीत जाएगा, आम आदमी क्या सोच रहा होगा कि ये आपस में ही लड़ रहे हैं और लोगों की चिंता नहीं है.

दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और कुल केस की संख्या 31 हजार के पार चली गई है. दूसरी ओर अब दिल्ली में बेड और अस्पताल में व्यवस्था को लेकर संकट खड़ा हो गया है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बता दें कि बीते दिन मनीष सिसोदिया ने कहा था कि अगर दिल्ली में कोरोना के केस की यही रफ्तार रहती है तो जुलाई के अंत के साढ़े पांच लाख मामले हो सकते हैं. जबकि करीब 80 हजार बेड की जरूरत होगी, जो कि अभी सिर्फ 8 हजार के करीब ही हैं.

दिल्ली में जारी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 1366 मामले, अबतक 905 की मौत

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

चीन के खिलाफ 8 देशों ने बनाया मोर्चा, ड्रैगन बोला- हमें उकसाने से बाज आएं

https://www.youtube.com/watch?v=e1Wh0OHtRuM कई देश जो चीन की सामरिक महत्वाकांक्षा के आड़े आ रहा है उसे भारी आर्थिक और राजनीतिक तौर पर उसका खामियाजा भुगतना पड़ा...

Bihar Assembly Election News: RJD में रामा सिंह या रघुवंश प्रसाद सिंह-लालू ने रघुवंश का इस्तीफा किया रिजेक्ट, अब आगे…

[ Publish Date:Thu, 25 Jun 2020 04:30 PM (IST) राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Assembly Election News: पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी को...

HRD का नाम अब शिक्षा मंत्रालय हुआ, नई एजुकेशन पॉलिसी को कैबिनेट की मंजूरी

; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e); s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, 'script', 'https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js'); fbq('init', '482038382136514'); fbq('track', 'PageView'); Source...

तेल के इस्तेमाल से नहीं बढ़ता है साइज

आजकल मार्केट में कई तरह के तेल उपलब्ध हैं, जिनके बारे में यह दावा किया जाता है कि इससे प्राइवेट पार्ट का...

Sushant Singh Rajput के बाद एक और एक्टर ने 32 साल की उम्र में लगाई फांसी, कुछ दिनों से थे डिप्रेशन के शिकार

[ Publish Date:Thu, 30 Jul 2020 01:39 PM (IST) नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन से अभी लोग उबर भी...

चीन पर शिकंजा : सीमा पर अपना युद्धक विमान मिग-29के तैनात करेगी नौसेना

[भारतीय नौसेना के पास 40 से ज्यादा मिग-29के युद्धक विमानों का एक बेड़ा है जो विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य पर तैनात हैं। ये...