Home मुख्य समाचार यूपी में कोरोना LIVE: गोरखपुर में कोरोना वार्ड में भर्ती चार मरीजों...

यूपी में कोरोना LIVE: गोरखपुर में कोरोना वार्ड में भर्ती चार मरीजों की मौत, कुल 10,608 संक्रमित

[

सार

उत्तर प्रदेश में भी सुबह सवेरे ही मंदिरों की घंटियां बजने लगीं और मॉल व दुकानें फिर से ग्रहकों के स्वागत की तैयारी करते नजर आए। हालांकि कई जगह पर मंदिर और मस्जिदें नहीं खोली गई हैं। यूपी में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 10, 608 हो गई है, जबकि आज गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती चार मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया। वहीं, गाजियाबाद में एक युवक की मौत हुई है। यहां पढ़ें यूपी में कोरोना वायरस से जुड़ा हर अपडेट…

फिरोजाबाद में तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि

फिरोजाबाद में तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। आगरा में प्राइवेट लैब पर कराई जांच में तीन और मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह मरीज इलाज कराने के लिए आगरा निजी अस्पतालों में गए थे। रिपोर्ट आने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की स्वास्थ्य विभाग सूची बनाने में जुट गया। यह मरीज दूसरे जनपद में ही भर्ती हैं। अब तक जनपद के 319 लोगों को कोरोना संक्रमण ने अपना शिकार बनाया है। इनमें 18 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

मुजफ्फरनगर में दो और कोरोना पॉजिटिव मिले
मुजफ्फरनगर जिले में सोमवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सीएमओ डॉक्टर प्रवीण कुमार चोपड़ा ने इसकी पुष्टि की है। जनपद में कोरोना के 124 केस हो गए हैं, जिनमें से 50 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब 74 सक्रिय केस है।

संतकबीरनगर में 9 और लोग कोरोना पॉजिटिव
संतकबीरनगर में सोमवार को आई रिपोर्ट में 9 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें 8 लोग बखिरा क्षेत्र के और एक महिला धनघटा क्षेत्र की रहने वाली है। इसकी पुष्टि अपर सीएमओ डॉक्टर मोहन झा ने की है। जिले में अब तक 152 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं जबकि 6 संक्रमित की मौत हो चुकी है। इनमें से 90 लोगों एक्टिव है 

गाजियाबाद में 27 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत 
गाजियाबाद के राजेंद्र नगर निवासी 27 वर्षीय युवक की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई। युवक दिल्ली में किसी के संपर्क में आकर कोरोना पॉजिटिव हुआ था। तीन दिन से जिला एमएमजी अस्पताल में भर्ती था। 

अलीगढ़ में बर्थ डे पार्टी में हवाई फायरिंग
अलीगढ़ में लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला सामने आया है। थाना लोधा इलाके के गांव जतनपुर चिकावती में बर्थडे पार्टी में जमकर हवाई फायरिंग की गई। पार्टी आयोजन के दौरान पड़ोस के मकान की छत से ग्रामीण ने वीडियो बनाकर पुलिस अधिकारियों को भेज दिया। अधिकारियों के संज्ञान लेने पर तत्काल थाना पुलिस मौके पर पहुंची, दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती चार मरीजों की 
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती चार मरीजों की सोमवार को मौत हो गई। इनमें देवरिया के दो पॉजिटिव व एक संदिग्ध था। एक संतकबीर नगर का पॉजिटिव मरीज था।

सोनभद्र में एक ही परिवार के सात लोग संक्रमित
सोनभद्र जिले में सोमवार को एक ही परिवार के सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 21 हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. एसके उपाध्याय ने इसकी पुष्टि की है। संक्रमित लोगों में 38 वर्षीय व्यक्ति के अलावा उनकी 60 वर्षीय मां और पांच बेटे-बेटियां शामिल हैं। सभी लोगों को होम क्वारंटीन किया गया था।

इटावा में कोरोना के पांच और मामले
इटावा जिले में सोमवार को कोरोना के पांच और मरीज बढ़ गए। हर्ष नगर पुलिया नौरंगाबाद से कोरोना पॉजिटिव मिला छोटा भाई किडनी रोगी है। उसे भाई के साथ ही कंपिर देहात के गजनेर अस्पताल भेजा गया है। रानीबाग में पॉजिटिव मिला व्यक्ति ठेले पर सब्जी बेचता था। मेहतर टोला में पॉजिटिव मिली महिला पथरी से ग्रसित है। महिला को जसवंतनगर अस्पताल भेजा गया है। इटावा में कोरोना मरीजों की संख्या 85 पहुंच गई है। एक की मौत हो चुकी है। जिले में 38 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

बस्ती में दो नए संक्रमित
वहीं बस्ती जिले में सोमवार को दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इन्हें लेकर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 232 हो गई है। इनमें से 10 की मौत हो चुकी है और 100 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जिले में अभी भी 122 एक्टिव मामले हैं। इसकी पुष्टि डीएम आशुतोष निरंजन ने की है।

गोरखपुर में तीन और संक्रमित
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के एनेस्थीसिया विभाग के सीनियर डॉक्टर सहित तीन लोग सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके पहले मेडिकल कॉलेज के दो और डॉक्टर कोरोना पाजिटिव मिल चुके हैं। इसके बाद से जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 138 हो गई है, जिसमें से 45 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और आठ की मौत हो चुकी है। 85 मरीजों का इलाज चल रहा है।

रामपुर में तीन नए मरीज
रामपुर जिले में सोमवार को कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं। इनमें से एक मरीज कुवैत से, एक मुंबई से और एक हरियाणा से आया हुआ है।

नोएडा: करीब ढाई महीने बाद खुला जैन मंदिर
नोएडा स्थित जैन मंदिर भी करीब ढाई महीने के बाद आज फिर से खुल गया। सुबह से ही श्रद्धालु पूजा-पाठ के लिए मंदिर में आते दिखे। मंदिर परिसर के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य सरकारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया गया।

सिद्धार्थनगर में तीन नए मरीज
सिद्धार्थनगर जिले में कोरोना पॉजिटिव तीन और मरीज पाए गए हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 44 हो गई है। अभी तक जिले में 147 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 98 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

मैनपुरी में पांच और कोरोना संक्रमित मिले
मैनपुरी जिले में सोमवार को पांच और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 82 हो गई है। इनमें से 52 सक्रिय मामले हैं। जिन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहां प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है।

कानपुर देहात में कोरोना के चार और मरीज
कानपुर देहात में कोरोना के चार और मरीज मिले हैं। जनपद अब में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। इनमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है, साथ ही आठ मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। कानपुर देहात में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 29 है।

लखनऊ: ईदगाह मस्जिद में नमाज पढ़ने पहुंचे लोग
लखनऊ ईदगाह मस्जिद में भी आज बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने पहुंचे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और मस्जिद में प्रवेश करने पहले सभी की स्क्रीनिंग की गई।
 

मुरादाबाद में नहीं खुले धार्मिक स्थल
मुरादाबाद स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा और मनोकामना हनुमान मंदिर के पट आज नहीं खोले गए। जिले में बढ़ते संकमण के कारण जिलाधिकारी ने दो-तीन सप्ताह के बाद धार्मिक स्थलों को खोलने की बात कही है। 
 

भक्तों के लिए खुले श्रीकृष्ण जन्मस्थान के द्वार
सोमवार से मथुरा का श्री कृष्ण जन्म स्थान भक्तों के लिए खुल गया। सुबह 7:00 बजे मंदिर के पट खुलते ही भक्तों ने ठाकुर जी के दर्शन किए। इस दौरान मंदिर प्रबंधन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया। करीब ढाई महीने बाद अपने आराध्य के दर्शन कर श्रद्धालु भाव विभोर हो गए।

हमीरपुर में एक नया मरीज
हमीरपुर जिले में सोमवार को कोरोना का एक और मरीज मिला। जिले में सरीला तहसील के त्योतना गांव में प्रवासी युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। युवक एक सप्ताह पूर्व सूरत से घर लौटा था। अब हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 हो गई है, जिनमें से 11 एक्टिव केस हैं। तीन मरीज ठीक हो चुके हैं। 

हरदोई में कोरोना के चार और मरीज
हरदोई जिले में कोरोना के चार और मरीज मिले हैं। संक्रमितों में एक किशोरी व तीन महिलाएं शामिल हैं। पॉजिटिव पाए गए मसीत निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण किशोरी सहित तीन लोग संक्रमित हुए हैं। हरदोई में अब कुल संक्रमितों की संख्या 116 हो गई है, जिनमें से 80 एक्टिव केस हैं।

यहियागंज गुरुद्वारे में लौटी रौनक
लखनऊ स्थित यहियागंज गुरुद्वारे में भी रौनक लौट आई है। आज सुबह कई श्रद्धालु गुरुद्वारे में मत्था टेकने पहुंचे। हालांकि सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार धार्मिक स्थलों में मूर्तियों को स्पर्श करना, पुस्तकों को हाथ लगाना, समूह गान आदि की अनुमति नहीं है।
 

गोरखनाथ मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी
आज से धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति मिल गई है। सुबह सवेरे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे और गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।
 

संभल: महीनों बाद चामुंडा देवी के मंदिर आए भक्त
संभल स्थित चामुंडा देवी का मंदिर भी आज महीनों बाद भक्तों के लिए खोला गया। यहां सुबह से ही श्रद्धालुओं का आना जाना लगा हुआ है। हालांकि मंडिर परिसर के अंदर सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है।
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

निलंबित एसओ ने जनेऊ दिखाकर विकास से कहा था, ‘इज्जत रख लो, मारो मत’ .. तब बची थी राहुल तिवारी की जान

[विकास दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद राहुल तिवारी को एसओ विनय तिवारी बिकरू गांव लेकर गए थे। वहां, विकास के...

Coronavirus Updates: मुंबई में आज 1297 नए मामले और 44 लोगों की गई जान

; if (d.getElementById(id)) return; js = d.createElement(s); js.id = id; js.async=true; is_fb_sdk=true; js.src="https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v3.2&appId=1652954484952398&autoLogAppEvents=1"; fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs); }(document, 'script', 'facebook-jssdk')); } //comment...

रघुवंश की चिट्ठी पर लालू का जवाब- आप कही नहीं जा रहे स्वस्थ्य हो जाइए फिर बात करेंगे

[ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक सदस्य रहे रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्तीफे के बाद सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने अस्पताल से ही...

Covid-19 Effect : कोरोना की मार, देशभर में 1,000 से ज्यादा स्कूल बिक्री के लिए तैयार

[सुदीप्ता सेनागुप्ता, हैदराबादकोरोना वायरस के संक्रमण से फैली कोविड-19 महामारी का भारत में एजुकेशन सेक्टर पर घातक असर पड़ा है। देशभर में केजी...

Sushant Singh Death Case Supreme Court Verdict: अनिल देशमुख ने कहा- फेडरल ढांचे पर चर्चा की जरूरत

[हाइलाइट्स:सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मीडिया के सामने आए गृहमंत्री अनिल देशमुखकोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच मुंबई पुलिस से...