Home मुख्य समाचार दाऊद के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरों पर अनीस ने कहा- भाई...

दाऊद के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरों पर अनीस ने कहा- भाई संक्रमित नहीं, वो यूएई और पाकिस्तान में बिजनेस चला रहे

[

  • खुफिया एजेंसियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया- दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, कराची के आर्मी अस्पताल में भर्ती
  • न्यूज एजेंसी से फोन पर की गई बातचीत में अनीस ने स्वीकार किया कि डी कंपनी दुबई और पाकिस्तान में बिजनेस चला रही है

दैनिक भास्कर

Jun 05, 2020, 08:29 PM IST

नई दिल्ली. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरों को उसके भाई अनीस इब्राहिम ने खारिज किया है। अनीस ने कहा कि कोरोना महामारी भयानक महामारी है पर भाई दाऊद और उनकी पत्नी या उनका पूरा परिवार इससे संक्रमित नहीं हैं। दाऊद पाकिस्तान और यूएई में अपना बिजनेस चला रहा है।

दाऊद के स्टाफ और गार्ड्स को क्वारैंटाइन किए जाने की रिपोर्ट थी
इससे पहले इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से रिपोर्ट आई थीं कि दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों के कराची के आर्मी अस्पताल में भर्ती होने का दावा भी इन रिपोर्ट्स में किया गया था। इनमें कहा गया था कि दाऊद के पर्सनल स्टाफ और गार्ड्स को क्वारैंटाइन किया गया है।

अनीस ने कहा- ट्रांसपोर्ट का बिजनेस भी शुरू किया
रिपोर्ट्स के मद्देनजर न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम से फोन पर बात की। एजेंसी के मुताबिक, अनीस किस जगह से बात कर रहा था, यह मालूम नहीं है। इस बातचीत में अनीस ने कहा- भाई और शकील अच्छे हैं। किसी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव नहीं है। परिवार का कोई भी सदस्य अस्पताल में भर्ती नहीं है।

अनीस ने बताया कि डी कंपनी पाकिस्तान और दुबई के जरिए अपना बिजनेस चला रही है। जब उससे यूएई के लग्जरी होटल और पाकिस्तान में बड़े कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट के बारे में सवाल किया या तो उसने कहा- तो क्या करते। ट्रांसपोर्ट का बिजनेस भी चला रहे हैं।

भारत ने कहा था- अफगान-पाकिस्तान सीमा पर तस्करी कर रही है डी-कंपनी
भारत सरकार की तरफ से विभिन्न अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों को भेजे गए एक मसौदे में भी कहा गया था कि डी-कंपनी कराची एयरपोर्ट से अफगानिस्तान तक बड़ा ट्रांसपोर्ट बिजनेस चला रही है। इसके अलावा कंपनी ने ट्रक ड्राइवरों को भी अप्वाइंट किया है। इसके जरिए वे अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर हिरोइन की तस्करी भी करते हैं।

आईएसआई के संरक्षण में दाऊद इब्राहिम कराची में रह रहा हैः रिपोर्ट

माना जाता है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संरक्षण में दाऊद इब्राहिम कराची में रह रहा है। उस पर 1993 के मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट समेत कई आरोप हैं। हालांकि, पाकिस्तान दाऊद और उसके परिवार की मौजूदगी से इनकार करता रहा है।

दाऊद 1994 से पाकिस्तान में है। उसकी बेटी महरूख की शादी पाकिस्तान के पूर्व स्टार क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे से हुई है। डी-कंपनी का शार्प शूटर, वसूली और सट्टेबाजी सिंडिकेट के प्रभारी छोटा शकील भी कराची में रहता है। इसका साथ दाऊद का भाई अनीस 1990 में तब सुर्खियों में आया था, जब उसने संजय दत्त को हथियार दिए थे।

उस पर बॉलीवुड की फिल्मों की फंडिंग करने और क्रिकेट में सट्‌टेबाजी का सिंडिकेट चलाने का भी आरोप है। कुछ सालों पहले उसके सऊदी अरब में हिरासत में होने की खबरें आईं थीं, लेकिन भारतीय एजेंसियों के हाथ में आने से पहले ही भाग निकला था। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

India Coronavirus Updates: दिल्ली में 62 हजार से ज्यादा कुल संक्रमित, देश में 14011 की गई जान

[ नई दिल्ली, एजेंसियां। दुनिया की दूसरी सहसे ज्यादा आबादी बाले भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 4.40 लाख के पार...

गलवान में शहादत: चीनी विदेश मंत्री से जयशंकर की दो टूक- पूर्वनियोजित साजिश के साथ चीनी सैनिकों ने किया हमला

[india china face off latest news update : इस बातचीत में दोनों पक्षों ने खूनी संघर्ष से पैदा हुई गंभीर परिस्थिति से पार...

दिल्ली में आज से नई तकनीक ‘रैपिड एंटीजन टेस्ट’ से कोरोना टेस्टिंग शुरू, 15 मिनट में आ जाएगा नतीजा

[कोरोनावायरस टेस्टिंग की इस तकनीक में 15 से 30 मिनट के अंदर नतीजा आ जाता है.खास बातेंदिल्ली में आज से टेस्टिंग की नई...

Weather Update Today: मौसम विभाग का अलर्ट, बिहार सहित इन राज्यों में अगले पांच दिन हो सकती भारी बारिश

[ Publish Date:Thu, 09 Jul 2020 02:53 PM (IST) नयी दिल्ली, एजेंसी। उत्तर भारत के कई भागों में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश...

पाकिस्तान पर हमले की साजिश रच रहा भारत: शाह महमूद कुरैशी

[भारत-चीन सीमा विवाद (India-China Boarder Dispute) के चलते पाकिस्तान में घबराहट है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने...

Unlock 1 Live Updates: आज से खुले देशभर में धार्मिक स्थल, मॉल, रेस्तरां; सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

;t=b.createElement(e);t.async=!0;t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e);s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window,document,'script','https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js');fbq('init', '2442192816092061');fbq('track', 'PageView'); Source link