Home लाइफस्टाइल एक्सपर्ट की सलाह मेरे छोटे ब्रेस्ट साइज के कारण पति खुश नहीं है, क्या करूं?

मेरे छोटे ब्रेस्ट साइज के कारण पति खुश नहीं है, क्या करूं?

सवाल: मैं 27 बरस की हूं। साल भर पहले मेरी शादी हुई है। उम्र के अनुसार मेरी छाती ज्यादा विकसित नहीं हुई। इस कारण मेरे पति नाखुश रहते हैं। मैं क्या करूं?

जवाब: आप इस बात को अच्छी तरह से जान लें कि कुछ चीजें जन्मजात होती हैं, मसलन, चेस्ट, प्राइवेट पार्ट आदि का आकार। ऑपरेशन के बिना इनमें बहुत बदलाव नहीं कर सकते। हां, चेस्ट से जुड़ी एक्सरसाइज करने से यह कुछ ज्यादा उठा हुआ लग सकता है। इन एक्सरसाइज को आप किसी फिजियोथेरपिस्ट से सीख सकते हैं। वहीं, ऑपरेशन भी एक तरीका है चेस्ट को विकसित दिखाने का। यह प्लास्टिक सर्जरी से होता है। एक बात जरूर ध्यान रखें कि बाजार में उपलब्ध तेल और क्रीम का उपयोग इस मामले में बिलकुल फायदेमंद नहीं है।

असल में छोटी छाती के कुछ फायदे भी हैं। छोटी चेस्ट के अंदर ज्यादा नर्व्ज होते हैं। इसका फायदा यह है कि बड़ी चेस्ट वाली महिलाओं की तुलना में छोटी चेस्ट वाली महिलाओं में उत्तेजना जल्दी और बेहतर तरीके से आती है।

ध्यान रखें कि आपको अपने शरीर में कुछ भी बदलाव लाना है तो वह आपकी इच्छा और पसंद का हो। यह संभव है कि आपका पति कहे कि आपकी नाक कुछ बड़ी है तो क्या आप उसे भी छोटी करवाएंगी? हकीकत में आपके पति को सही काउंसलिंग की जरूरत है। एक अच्छा काउंसलर आपके पति की इससे जुड़ी गलतफहमी को दूर कर सकता है और नजरिया में सही बदलाव ला सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

भारत का रुख सख्त, चीन बताए उसे अब आगे कैसा व्यवहार रखना है

[ पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free मेंकहीं भी, कभी भी। 70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद ख़बर सुनें ख़बर सुनें देश की जनता और सरकार...

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर 7 दिन का राजकीय शोक, सरकारी भवनों पर आधा झुका रहेगा तिरंगा

;t=b.createElement(e);t.async=!0;t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e);s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window,document,'script','https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js');fbq('init', '2442192816092061');fbq('track', 'PageView'); Source link