Home लाइफस्टाइल एक्सपर्ट की सलाह पत्नी सेक्स में दिलचस्पी नहीं लेती, क्या महिलाओं में पुरुषों की तुलना...

पत्नी सेक्स में दिलचस्पी नहीं लेती, क्या महिलाओं में पुरुषों की तुलना में सेक्स की इच्छा कम होती है?

समस्या: मेरी पत्नी सेक्स में ज्यादा दिलचस्पी नहीं लेती, जबकि मुझे हर दिन सेक्स करना अच्छा लगता है। क्या सभी महिलाओं में पुरुषों की तुलना में सेक्स की इच्छा कम होती है या फिर यह व्यक्तिगत समस्या है?

एक्सपर्ट सलाह : सेक्स के लिए आपकी तुलना में वाइफ की दिलचस्पी कम है, ऐसा आपको लगता है। मेरे तजुर्बे में पति सेक्स के पहले की क्रिया यानी फोरप्ले सही तरीके से नहीं करते। वे इसमें वक्त कम गुजारते हैं। इसलिए महिलाएं तैयार नहीं होतीं। दूसरी बात यह है कि महिलाओं को प्रवेश (पेनिट्रेशन) के लिए तैयार होने में ज्यादा वक्त लगता है। इतना ही नहीं, कई बार पुरुष पहले उत्तेजित हो जाते हैं और वह महिला पार्टनर को उत्तेजित करने के बजाय, सीधे प्रवेश करना शुरू कर देते हैं। चूंकि उस वक्त महिला के प्राइवेट पार्ट में गीलेपन की कमी होती है, ऐसी अवस्था में प्रवेश के वक्त काफी दर्द होता है।

इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर किसी महिला को सेक्स के दौरान दर्द हो तो यह स्वाभाविक है कि उसकी कामेच्छा कम हो जाएगी। जब वही महिला फिर से दूसरी बार सेक्स के बारे में सोचती है तो दर्द वाली बात उसे फिर से याद आ जाती है। इसका नतीजा होता है कि वह सेक्स की इच्छा से विमुख हो जाती है।

मिसाल के तौर पर, आपने एक बार चाय पी, अगर चाय अच्छी लगी तो दोबारा पीने का दिल होगा और अगर अच्छी नहीं लगी तो स्वाभाविक है कि दोबारा पीने का दिल नहीं होगा। इसलिए जब महिला पार्टनर सेक्स में दिलचस्पी कम ले तो बेहतर है कि आप अपने पार्टनर से पूछ लें कि तुम्हें क्या पसंद है? कहां स्पर्श करूं तो ज्यादा अच्छा लगेगा? इसके बाद वही चीज करें जो पार्टनर को अच्छी लगती हो। आप उनकी पसंद का जितना ध्यान रखेंगे, उन्हें उतना ही अच्छा लगेगा। इससे उनकी उत्तेजना में भी इजाफा होगा।

हकीकत में सहवास का चार अक्षर वाला पर्याय शब्द है: ‘बातचीत’। यहां एक बात का ध्यान रखना जरूरी है कि प्रवेश का काम पार्टनर के ऊपर छोड़ दें क्योंकि अपनी उत्तेजना की जानकारी उन्हीं को होती है।

याद रखें – कई बार घर के पूरे दिन के काम से महिलाएं थक जाती हैं। इस वजह से उनका मूड सेक्स का नहीं होता। ऐसे में उनसे पूछ कर ही आगे बढ़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Coronavirus Updates: देश में 24 घंटे में कोरोना के 28701 नए मामले, 500 लोगों की मौत

; if (d.getElementById(id)) return; js = d.createElement(s); js.id = id; js.async=true; is_fb_sdk=true; js.src="https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v3.2&appId=1652954484952398&autoLogAppEvents=1"; fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs); }(document, 'script', 'facebook-jssdk')); } //comment...

कोरोना वायरस: यूपी में घर-घर जाकर होगी मेडिकल स्क्रीनिंग

[Edited By Shailesh Shukla | नवभारत टाइम्स | Updated: 29 Jun 2020, 05:06:00 AM IST यूपी में अब घर-घर जाकर होगी...

Delhi NCR Weather Update: जानें- दिल्ली में कब पहुंचेगा मानसून, क्या कहता है मौसम विभाग

[ Publish Date:Sat, 13 Jun 2020 01:05 AM (IST) नई दिल्ली, एएनआई। Delhi NCR Weather Update देश में मॉनसून तेजी से आगे बढ़ रहा है।...

Serial Killer Doctor: यूपी के डॉक्टर का खौफनाक कबूलनामा, 50 कत्ल के बाद गिनना भूल गया था

[Kidney Gang : पुलिस ने पहले मीडिया में आई खबरों के हवाले से दावा किया कि देवेंद्र शर्मा हत्या के संभवत: 100 से...